द पब्लिकेट, इंदौर। मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव इन्दौर एक निजी होटल में काबुली चना ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रथम वार्षिक सम्मेलन समारोह में सम्मिलित हुए। वहीं उन्होंने समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर कहा- ‘मुझे पता चला कि 60 से ज्यादा देशों में हमारा अपने यहां का कृषि उत्पाद काबुली चना जाता है। काबुली नाम भले ही काबुल से होगा, लेकिन वह है तो इंदौरी चना। इस बात का हमारे लिए आनंद है। सिर्फ नाम काबुली है, तो आज नहीं तो कल काबुल भी हमारा होगा। हमें क्या तकलीफ है। काबुली चना आज भी हमारा है, कल भी हमारा ही रहेगा। इस बात के लिए बधाई देना चाहता हूं।’
उन्होंने कहा- जब किसान गेहूं लगाता है तो उसमें बिजली ज्यादा लगती है, पानी ज्यादा लगता है और मुनाफा कम होता है। लेकिन जब किसान काबुली चना लगाता है तो उसे बिजली और पानी कम लगती है। वहीं उसको मुनाफा भी ज्यादा मिलता है।
एयरपोर्ट पर लिया शुक्रवार के जलजमाव का जायजा
इससे पहले शनिवार शाम इंदौर एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सबसे पहले जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों से शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद जल जमाव की स्थिति को लेकर जानकारी ली। कलेक्टर आशीष सिंह ने उन्हें स्थिति से अवगत कराया और बताया कि अचानक हुई तेज बारिश के बाद कई स्थानों पर जल निकासी बाधित हो गई थी। प्रमुख चौराहों पर जाम की स्थिति बन गई थी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य में ऐसी स्थिति निर्मित नहीं हो इसके लिए नगर निगम इंदौर और इंदौर विकास प्राधिकरण उचित और स्थायी प्रबंध सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 DJ Digital Venture