द पब्लिकेट, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हाल ही मे की गई टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा था कि विपक्ष ने अयोध्या में राम मंदिर आंदोलन को हरा दिया। इस बयान पर चौहान ने कड़ी आलोचना करते हुए राहुल गांधी की समझ और परिपक्वता पर सवाल उठाए।

भाजपा की विस्तारित राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “राहुल गांधी में अभी परिपक्वता नहीं आई है, उनका व्यवहार बच्चों जैसा है। उन्हें किसी मुद्दे की सही जानकारी नहीं है और न ही वह सही तरीके से अपनी बात रख पाते हैं।” चौहान ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी और उनके परिवार को हिंदुत्व की वास्तविक परिभाषा का ज्ञान नहीं है। उन्होंने कहा, “राहुल गांधी ने पहले भी कहा था कि हिंदू हिंसक होते हैं। राहुल और उनके पूरे परिवार को हिंदुत्व की समझ नहीं है।”

बैठक में चौहान ने पार्टी कार्यकर्ताओं को आगामी चुनावों में सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने के लिए प्रेरित किया और उनकी मेहनत की सराहना की। उन्होंने कहा, “कांग्रेस 99 लोकसभा सीटों पर अटकी हुई है और इसे बड़ी जीत मान रही है। जबकि भाजपा ने 243 सीटें जीती हैं और एनडीए के साथ मिलकर 300 से अधिक सीटें हासिल की हैं।”

शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं की भी तारीफ की और कहा कि पीएम मोदी नए भारत का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए कहा कि जनता ने भाजपा को उसके अच्छे कामों के लिए चुना है और पार्टी को इसी उत्साह से आगे भी काम करना चाहिए। चौहान ने कहा, “मोदी सरकार ने जो कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं, वे देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। हमें इस गति को बनाए रखना है और जनता की सेवा करनी है।”

बैठक में भाजपा के अन्य प्रमुख नेता भी उपस्थित थे, जिनमें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, मुख्यमंत्री मोहन यादव, मध्य प्रदेश भाजपा प्रभारी महेंद्र सिंह, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह और ज्योतिरादित्य सिंधिया शामिल थे। सभी नेताओं ने मिलकर आगामी चुनावों की रणनीति पर चर्चा की और पार्टी को मजबूत बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं पर विचार-विमर्श किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 DJ Digital Venture