नीट यूजी 2024 में माज़िन मंसूर के 720/720 अंक से संशोधित परिणाम पर सबकी नजर

द पब्लिकेट, नई दिल्ली। नीट यूजी 2024 में 720/720 अंक प्राप्त करने वाले माजिन मंसूर की ऑल इंडिया रैंक हाल ही में घोषित संशोधित परिणाम में बदल गई है। माजिन अब 99.997129 परसेंटाइल के साथ अपनी रैंक 16 अन्य छात्रों के साथ साझा कर रहे हैं। पहले घोषित परिणाम में उनकी रैंक 1.05 थी, जो अब सुधारकर 1.03 हो गई है।

माजिन मंसूर, 18 वर्षीय, ने पहली बार में ही नीट यूजी परीक्षा में पूरे अंक हासिल किए। उनके पिता एक बाल रोग विशेषज्ञ हैं और सऊदी अरब के एक सरकारी अस्पताल में काम करते हैं। माजिन का परिवार चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ा है, उनके चाचा-चाची और दादा-दादी भी डॉक्टर हैं। उनका भाई सरजुग डेंटल कॉलेज दरभंगा में बीडीएस के फोर्थ इयर में है।

माजिन का लक्ष्य हमेशा से MBBS करना था इसलिए नीट यूजी की परीक्षा दी। माजिन ने अपने परिवार से प्रेरणा लेकर मेडिकल फील्ड में करियर बनाने का फैसला किया।

माजिन ने बताया, “मैंने सीबीएसई से बीएसईबी में इसलिए शिफ्ट किया क्योंकि बीएसईबी में फाइनल परीक्षा में कोई प्रैक्टिकल्स नहीं होते, जबकि सीबीएसई में हर विषय के लिए प्रैक्टिकल्स और असाइनमेंट जमा करने होते हैं। मुझे पता था कि बोर्ड परीक्षा के अंक लंबे समय में आम तौर पर महत्व नहीं रखते हैं और इसलिए मैं कक्षा 12 की नीट यूजी परीक्षा से पहले प्रैक्टिकल्स और असाइनमेंट का बोझ नहीं लेना चाहता था।”

नीट-यूजी 2024: नया स्कोरकार्ड जारी

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने नीट-यूजी 2024 का नया स्कोरकार्ड जारी किया है। पहले दी गई जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर फिजिक्स सेक्शन में बदलाव किए गए थे। अब उम्मीदवार अपने संशोधित परिणाम आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET पर देख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 DJ Digital Venture