द पब्लिकेट। मध्यप्रदेश सरकार की मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई। बैठक में लाड़ली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओ और बहनों को रक्षाबंधन के शगुन के स्वरूप तोहफा देने का निर्णय लिया गया।

अगस्त की पहली तारीख को सरकार द्वारा सभी लाभार्थी महिलाओं के बैंक अकाउंट में 250 रुपए शगुन के स्वरूप जमा कराए जाएंगे। यह राशि लाडली बहना योजना के तहत मिलने वाली 1250 रुपए की राशि के अतिरिक्त होगी यानि प्रतिमाह मिलने वाली राशि मे इसे नहीं जोड़ा जाएगा। केबिनेट की बैठक मे मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए लाभार्थियों को खुशखबरी दी।

लाड़ली बहना योजना की राशि बहनों के बैंक अकाउंट में महीने की 10 तारीख को डाली जाती है लेकिन इस बार रक्षाबंधन को देखते हुए लाभार्थी बहनों के बैंक अकाउंट मे राशि जल्दी ट्रांसफर कर दि जाएंगी। इसका मुख्य उद्देश्य महिलाओ को आर्थिक लाभ पहुचाना ताकि वह इस विशिष्ट त्योहार की तैयारी कर सके।

मुख्यमंत्री ने कैबिनेट सदस्यों से आह्वान किया की वह सब 19 अगस्त को रक्षाबंधन के अवसर पर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में लाडली बहनों से राखी बंधवाएं।हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं, लेकिन जुलाई में भी 5 जुलाई को, जून में 6 तारीख को, मई में 4 तारीख और अप्रैल में 5 तारीख को तय समय से पहले ही किस्त भेज दी गई थी।

मध्यप्रदेश मे करीब 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों को इसका लाभ मिलने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 DJ Digital Venture