पापा, हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार रोकिए…’: बांग्लादेश की स्थिति पर उद्धव ठाकरे ने केंद्र और नरेंद्र मोदी पर किया हमला।

द पब्लिकेट। शेख हसीना के बांग्लादेश से बाहर होने की प्रतिक्रिया में, उद्धव ठाकरे ने आशंका जताई कि भारत में भी ऐसी स्थिति पैदा हो सकती है। शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हिंसा से प्रभावित बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों को रोकने की चुनौती दी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, ठाकरे ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन में युद्ध रोक सकते हैं, तो वे निश्चित रूप से भारत के पड़ोसी देश में भी ऐसा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “अगर प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध रोक सकते हैं, तो उन्हें बांग्लादेश में भी ऐसे ही कदम उठाने चाहिए और वहां के हिंदुओं को बचाना चाहिए।” भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रचार विज्ञापन का जिक्र करते हुए ठाकरे ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा, “अगर वे यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध रोक सकते हैं, तो पापा को यह युद्ध भी रोकने के लिए कहें। पापा, बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हो रहे हैं, कृपया उन्हें न्याय दिलाइए।”

बांग्लादेश से शेख हसीना के बाहर होने पर प्रतिक्रिया देते हुए, उद्धव ठाकरे ने आशंका जताई कि भारत में भी ऐसी स्थिति पैदा हो सकती है। उन्होंने कहा, “क्या आपको लगता है कि भारत में भी ऐसी स्थिति पैदा होनी चाहिए?”

“यहां केवल एक संदेश है… जनता सर्वोपरि है और किसी भी राजनेता को उनके धैर्य की परीक्षा नहीं लेनी चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं, तो जनता की अदालत क्या कर सकती है, यह बांग्लादेश में देखा गया। जनता की अदालत सर्वोपरि है। बांग्लादेश में जनता की अदालत ने फैसला सुना दिया है,” उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों को रजाकर कहा जाता था। इसी तरह, उन्होंने दावा किया कि भारत में प्रदर्शन करने वाले किसानों को आतंकवादी कहा गया था।

ठाकरे ने कहा, “राष्ट्रीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन करने आए किसानों को आतंकवादी कहा गया था। बांग्लादेश की यह स्थिति सभी के लिए एक चेतावनी है। किसी को नहीं सोचना चाहिए कि वे भगवान से ऊपर हैं। हम सब इंसान हैं।” शेख हसीना ने मंगलवार को बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और एक सैन्य विमान से ढाका से भाग गईं। वे गाजियाबाद के हिंडन हवाई अड्डे पर उतरीं। वर्तमान में वे भारत में एक सुरक्षित स्थान पर हैं और यूरोप जाने की संभावनाएं तलाश रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 DJ Digital Venture