•मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने तमिलनाडु में कपड़ा इकाई बेस्ट कॉर्प का दौरा किया।
•इन्वेस्ट एमपी इंटरैक्टिव को कोयंबटूर में आयोजित किया जाएगा।
•मध्य प्रदेश में निवेश के लिए उद्योगपतियों से होगी चर्चा।

द पब्लिकेट। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उद्यमियों के लिए राज्य की सहायक सुविधाओं पर प्रकाश डालते हुए भारत के दक्षिणी भाग के उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में औद्योगिक इकाइयाँ स्थापित करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के निवेश न केवल उपलब्ध संसाधनों का लाभ उठाएंगे बल्कि स्थानीय आबादी के लिए रोजगार के मूल्यवान अवसर भी पैदा करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आज तमिलनाडु के कोयंबटूर (तिरुपुर) स्थित बेस्ट कॉर्प फैक्ट्री का दौरा किया। अपनी यात्रा के दौरान, डॉ. यादव ने इस प्रमुख औद्योगिक क्षेत्र की जांच करके मध्य प्रदेश के लिए औद्योगिक विकास के अवसरों का पता लगाने का इरादा व्यक्त किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि मध्य प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करना पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा, जिससे निवेशकों और राज्य दोनों को पर्याप्त लाभ मिलेगा। डॉ. यादव ने तमिलनाडु में संपन्न इकाई के लिए प्रशंसा व्यक्त करते हुए मध्य प्रदेश के कपड़ा उद्योग में विकास की महत्वपूर्ण संभावनाओं पर जोर दिया। उन्होंने इस औद्योगिक सफलता को उन क्षेत्रों के लिए एक मॉडल बताया, जहां रोजगार के अवसरों, खासकर युवाओं और महिलाओं के लिए बहुत ज़रूरी है। डॉ. यादव ने कहा कि कपड़ा उद्योग विशेष रूप से रोजगार-केंद्रित है, उन्होंने भारत के विभिन्न राज्यों में नौकरियां प्रदान करने में इसकी भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत के माध्यम से देश की समृद्धि में योगदान देने वाले विभिन्न क्षेत्रों के श्रमिकों के समर्पण को स्वीकार किया।

सीएम डॉ. यादव ने कहा कि तमिलनाडु की यह औद्योगिक इकाई एक तरह से श्रम का मंदिर है, जहां श्रमिक अपनी आजीविका कमाते हैं और श्रमिक बधाई के पात्र हैं। इनके द्वारा निर्मित वस्त्र विश्व में भारत की विशिष्ट पहचान बनाते हैं। साथ ही कहा कि बेस्ट कॉर्प इंस्टीट्यूट द्वारा उज्जैन में भी एक यूनिट स्थापित की गई है और प्रदेश में अन्य स्थानों पर भी ऐसी यूनिटें स्थापित करने के प्रयास किये जायेंगे। तमिलनाडु के अन्य निवेशकों को भी मध्य प्रदेश में निवेश के लिये आमंत्रित किया जा रहा है।डॉ. यादव ने प्रमुख उद्योगपतियों के साथ रात्रि भोज के दौरान निवेश संबंधी विषयों पर भी चर्चा की।
सीएम डॉ. यादव आज, 25 जुलाई को कोयंबटूर में इन्वेस्ट एमपी इंटरैक्टिव सत्र में उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश सरकार की निवेश प्रोत्साहन, नवाचार और सतत विकास गतिविधियों के बारे में जानकारी देंगे। सीएम उद्योगपतियों से आमने-सामने चर्चा भी करेंगे। इस अवसर पर मध्य प्रदेश की ‘एक जिला एक उत्पाद’ से संबंधित प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 DJ Digital Venture