द पब्लिकेट । 1971 में वेस्ट यॉर्कशायर में पैदा हुए एडम ब्रिटन ने लीड्स विश्वविद्यालय से प्राणीशास्त्र की पढ़ाई की और बाद में ब्रिस्टल विश्वविद्यालय से पीएचडी की उपाधि प्राप्त की। चार्ल्स डार्विन विश्वविद्यालय में एक वरिष्ठ रिसर्चर के रूप में सेवा करते समय, उन पर पशु क्रूरता और यौन शोषण के कई आरोप लगाए गए थे। इसके अलावा, उस पर बाल दुर्व्यवहार सामग्री रखने और वितरित करने के चार मामले और गंभीर पशु क्रूरता के 37 मामले हैं।

एडम ब्रिटन, एक प्रसिद्ध ब्रिटिश मगरमच्छ विशेषज्ञ और प्राणीशास्त्री, कुत्तों के साथ बलात्कार, यातना और हत्या से जुड़े भयानक अपराधों की एक श्रृंखला के लिए 249 साल तक की जेल का सामना कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में जूलॉजी (जीव विज्ञान) के एक्सपर्ट एडम ब्रिटन को कुत्तों का रेप और हत्या करने के जुर्म में 249 साल की सजा सुनाई गई है। 52 साल का एडम मगरमच्छ का एक्सपर्ट है। उसने पिछले साल जानवरों पर जुल्म करने से जुड़े 60 आरोप लगे थे ।

ब्रिटिश मगरमच्छ विशेषज्ञ एडम ब्रिटन को चालीस से अधिक कुत्तों के साथ बलात्कार करने, उन्हें प्रताड़ित करने और मारने के आरोप के बाद ऑस्ट्रेलिया में संभावित 249 साल की जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है। ब्रिटिश प्राणी विज्ञानी, जिसे ‘दुनिया का सबसे बुरा पशु दुर्व्यवहारी’ करार दिया गया था, सजा की घोषणा से पहले अदालत में रो पड़ा।

ब्रिटन को पिछले साल एक शिपिंग कंटेनर “टॉर्चर रूम” के अंदर जानवरों के यौन शोषण से संबंधित 60 आरोपों का सामना करना पड़ रहा था ।
रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को एनटी सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश माइकल ग्रांट ने अपने कर्मचारियों और पशु अधिकार कार्यकर्ताओं से सुनवाई शुरू होने से पहले कमरा छोड़ने का अनुरोध किया। एबीसी ने उनके हवाले से कहा, “मेरे आकलन के अनुसार, सामग्री में तंत्रिका आघात या कुछ अन्य मनोवैज्ञानिक गड़बड़ी पैदा करने की क्षमता है।” न्यायाधीश ने अपराधों को “जानवरों के प्रति वीभत्स क्रूरता” बताया।

अंतिम फैसले की प्रतीक्षा करते समय, ब्रिटन के वकील ने एक नई रिपोर्ट पेश की और न्यायाधीश से इस पर विचार करने का अनुरोध किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि जेल में “मनोवैज्ञानिक द्वारा लगभग 30 घंटे के इलाज” के बाद ब्रिटन की मानसिक स्थिति पर चर्चा की गई।

एबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटन ने ऑस्ट्रेलिया के डार्विन में अपने आवास पर कुत्तों को प्रताड़ित किया और मार डाला और इन कृत्यों को रिकॉर्ड किया। रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि उसके पास एक “यातना कक्ष” – एक शिपिंग कंटेनर – था जहाँ उसने कुत्तों का यौन उत्पीड़न किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 DJ Digital Venture