मध्य अगस्त तक होने की संभावना, धर्मेंद्र प्रधान की उम्मीद

द पब्लिकेट। NEET PG 2024 की संशोधित परीक्षा तारीख की घोषणा इस सप्ताह के अंत तक होने की संभावना है। चिकित्सा विज्ञान में राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षा NEET PG 2024 का आयोजन अगस्त महीने के मध्य तक होने की उम्मीद है। NBEMS जल्द ही इस विषय पर घोषणा कर सकता है, जिससे उम्मीदवारों के बीच तारीखों की उम्मीदें मजबूत होंगी।

पिछले हफ्ते, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया था कि NEET PG की नई तारीख की घोषणा 2 या 3 जुलाई को होगी, लेकिन अभी तक इसे किया नहीं गया है। NEET PG का आयोजन 23 जून को होना था, परंतु स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) ने इसे स्थगित करने का निर्णय लिया था, राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं की ईमानदारी के किसी भी संभावित मुद्दे की आशंका में। इसके बाद, NBE ने NEET-PG प्रवेश परीक्षा के प्रबंधन के उपयोग की सुरक्षा को मजबूती से समीक्षा करने का वादा किया है। NBE की उम्मीद है कि वह जल्द ही नई परीक्षा तिथि के साथ नए प्रवेश पत्र जारी करेगा।

पिटीशन्स की सुनवाई 8 जुलाई को

NEET UG 2024 के बहुमत पिटीशन्स का आरोप है कि सुप्रीम कोर्ट गर्मियों के सत्र के लिए 8 जुलाई को मुख्य सुनवाई करेगा। इस सुनवाई में मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, न्यायाधीश जेबी परदीवाला, और न्यायाधीश मनोज मिश्रा शामिल होंगे। पेश किए गए पिटीशन्स में कई छात्र और कोचिंग संस्थान NEET UG 2024 के परिणाम पर सवाल उठा रहे हैं।इस बारे में और अधिक जानकारी उपलब्ध होते ही उसे समर्थन और विरोध के साथ सुनी जाएगी, जो संभावित अनियमितियों या परीक्षा संबंधी अन्य मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी।

विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा की मीटिंग

इसके अलावा, एक स्रोत ने बताया कि नीट-पीजी के अलावा, एक मीटिंग हुई थी जिसका उद्देश्य था कि जुलाई 6 को आयोजित होने वाली विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा के आयोजन की प्रणाली की मजबूती का मूल्यांकन किया जाए।

मंगलवार की इस मीटिंग में परीक्षा के आयोजन की “मजबूती” का मूल्यांकन किया गया था, सोर्सेस ने बताया। इसके बाद, TCS के शीर्ष अधिकारी ने मीटिंग में परीक्षा प्रक्रिया के विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से बताया।

22 जून को, संघीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट-पीजी प्रवेश परीक्षा को “सावधानी” के तहत स्थगित कर दिया था, जबकि कुछ प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं की ईमानदारी पर आलोचनाएँ थीं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि वह NEET-PG की प्रक्रियाओं की मजबूती का विस्तार से मूल्यांकन करेगा, जो कि NBEMS और TCS द्वारा मेडिकल छात्रों के लिए आयोजित होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 DJ Digital Venture