द पब्लिकेट। महाराष्ट्र के लोनावला शहर के पुलिस स्टेशन क्षेत्र में रविवार को दोपहर 3 बजे एक झरने में बहने से 5 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है उनमें से तीन पर्यटकों के शव मिल गए है, लेकिन दो अभी भी लापता हैं।
पुलिस से मिली जानकारी से पता पड़ा है की हडपसर पुणे के लियाकत अंसारी और यूनुस खान अपने 17-18 परिवार के लोगों के साथ लोनावला पुलिस स्टेशन की बॉर्डर में भूशी डैम के पिछले इलाके में झरने पर बारिश में घूमने गए थे। बारिश के पानी का बहाव अचानक बढ़ जाने से वह डूब गए और बह गए। उनके परिवार के 10 लोग झरने में बह गए जिसमे से 5 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है पर बचे हुए 5 लोग पानी की धारा के साथ बह गए। जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे राहत एवं बचाव दल द्वारा उनमें से तीन लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।
इनमें शवों की पहचान साहिस्ता लियाकत अंसारी (उम्र 37 वर्ष) अमीमा (उम्र 13 वर्ष) और उमेरा सलमान (उम्र 8 वर्ष) के तौर पर हुई है, जो सैयदनगर, पुणे के रहने वाले थे। अदनान अंसारी और मारिया अंसारी की तलाश की जा रही है।
सलाह दी गई है कि बरसात में लोनावाला और खंडाला में पर्यटक अनजान जगह जाने का जोखिम न ले।इसके लिए सुधारात्मक योजना बनाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © 2024 DJ Digital Venture